Google Task Mate क्या है? गूगल टास्क मेट से पैसे कैसे कमाए?

Google Task Mate Kya Hai? – दोस्तों गूगल ने अपने युजेर्स के लिए नया अपडेट लाता रहता है। इसी तरह गूगल ने अपने युजेर्स को ध्यान में रखते हुए एक नया एप्प लांच किया है। जिसका नाम है “Google Task Mate”. इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की गूगल टास्क मेट क्या है? Google Task Mate से पैसे कैसे कमा सकते है। Task Mate App का Referral Code या Invitation कब मिलेगा।

Google Task Mate क्या है?

जैसा की नाम से ही पता चल रहा है की गूगल अपने यूजर्स को Task देगा जिसे पूरा करने पर आपको पैसा मिलेगा। Google Task Mate पर आपको कुछ Task दिए जायेंगे (जैसे -सर्वे, लोकेशन की जानकारी ,वौइस् टाइपिंग, फोटो अपलोड, आदि।) जिन्हे पूरा करने पर गूगल टास्क मेट आपको पैसे देगा। जिसे आप अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते है।

Google Task Mate आपको जो भी Task देगा उसका अमाउंट पहले से ही फिक्स रहेगा। यानि यूजर्स को पहले से जानकारी रहेगी की किस टास्क को पूरा करने पर उसे कितना पैसा मिलने वाला है।

गूगल टास्क मेट पर दिए टास्क को पूरा करने के बाद सबमिट करना होगा। जिसके बाद गूगल आपके किये गये कार्य को वेरीफाई करगा। यदि अपने दिए गये टास्क को सही किया है तो गूगल आपके गूगल वॉलेट में उस टास्क के पैसे ट्रान्सफर कर देगा। उसके बाद आप अपने पैसे को बैंक खाते में ट्रान्सफर कर सकते है।

गूगल वॉलेट से बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर करने के लिए आपको मिनिमम अमाउंट लिमिट मिल सकती है। इसका पता गूगल टास्क मेट एप्लीकेशन पब्लिक होने पर ही चलेगा।

Google Task Mate पर किस प्रकार के टास्क मिलेंगे:-

दोस्तों, हमारे मन सवाल आता की गूगल हमें किस तरह Task देने वाला है। जैसा की नाम से ही पता चलता है की गूगल हमें यहाँ पर Task देने वाला है जो की हम आसानी से कर सकते है। गूगल Task Mate हमें दो प्रकार के कार्य दे सकता है। जो की निम्न है।

1. Survey Task

इस टास्क में गूगल के द्वारा दिए गये सर्वे को पूरा करना होगा। आप यह कार्य घर बैठे कर सकते है। और घर बैठे पैसे कम सकते है।

2 . Field Work

आप घुमाने फिरने के शौकीन है तो यह टास्क आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है पैसे कमाने का। इस तरह के टास्क को पूरा करने के लिए आपको फील्ड में जाना होगा। जिसमे आपके आस पास की शॉप, स्कूल, टूरिस्ट प्लेसेस, गूगल मैप, आदि की जानकारी और फोटो क्लिक करके अपलोड करना होगा।

Google Task Mate Download कहाँ से करें?

यह एप्लीकेशन फ़िलहाल Beta version उपलब्ध है। इस App को Google Play Store से आसानी से Download कर सकते है। अभी यह App Apple Store पर उपलब्ध नहीं है। कुछ समय बाद यह एप्लीकेशन सभी युजेर्स के लिए उपलब्ध हो जायेगा।

Task Mate (Early Access) पर आईडी कैसे बनाएं?

दोस्तों, Google Task Mate पर आईडी बनाने के लिए आपके पास Gmail अकाउंट होना चाहिए। आप Gmail ID से आसानी से sign in कर सकते है।

इस एप्प को अभी Referral Code के द्वारा ही ओपन कर सकते है। यदि आपके पास referral code तो आप इस एप्प को इस्तेमाल कर सकते है। अगर referral code नहीं है तो ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है। क्योकि गूगल ने अभी भारत में टेस्टिंग के लिए लांच किया है। Google की टेस्टिंग पूरी होते ही यह एप्प सभी युजेर्स के लिए उपलब्ध हो जायेगा।

यह भी पढ़ें :

YouTube Se Paise Kaise Kamaye- Best Guide in Hindi

YouTube Channel Mobile Se Kaise Banaye? Guide in Hindi

Best YouTube Channel Ideas 2020- Unique 51 Niches

Task Mate (Early Access)App – Referral Code कैसे मिलेगा ? 

दोस्तों, यह app फ़िलहाल इंडिया में टेस्टिंग के लिए लांच किया गया है। इसलिए यह app सिर्फ referral code के द्वारा ही ओपन हो रहा है। लेकिन जल्द ही गूगल ऐसे सभी यूजर्स के इस्तेमाल के लिए शुरू कर देगा।

दोस्तों, आपको इंटरनेट पर ऐसे बहुत से ब्लॉग या वीडियो देखने को मिल जायेगा जिसमे बताया गया है की Task mate का Referral Code कैसे पाएं। लेकिन सच तो यह है की अभी तक गूगल ने इस app का referral code पब्लिक यूज़ के लिए दिया ही नहीं है।

लेकिन जल्द ही गूगल अपने नए App Task mate को सभी यूजर्स के लिए शुरू कर देगा। जब भी गूगल इसे सभी यूजर्स के लिए permission देगा आपको स्वतः ही इसका ऐक्सेस मिल जायेगा।

Google Task Mate को Join कैसे करे?

दोस्तों, google task mate को join करना बहुत ही आसान है। बस आपको निचे दिए गए कुछ आसान टिप्स को फॉलो करने होंगे।

  • सबसे पहले Play Store से Task Mate (Early Access)App को Download करके Install करें।
  • अब Task Mate App को Open करें।
  • Open होने के बाद अपनी Gmail ID द्वारा लॉगिन करें।
Google Task Mate kya hai
Google Task Mate kya hai
  • अब अपनी भाषा का चयन करें।
Google Task Mate
Google Task Mate
  • अब Google task mate Referral Code” डालें। और Continue पर क्लिक करें।
Task Mate Kya Hai
Task Mate Kya Hai

यदि आपके पास “Task Mate Invitation Code” नहीं है तो आप फ़िलहाल इस App का इस्तेमाल नहीं कर सकते है। और यदि आपके पास invitation code है तो आप Google Task Mate से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-

Amazon Se Paise Kaise Kamaye- Online Affiliate Marketing

Amazon Seller Account कैसे बनाये? पूरी जानकारी हिंदी में

Blogging Se Paise Kaise Kamaye-2020 (ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए?)

Blogging क्या है?|Blogging शुरू कैसे करें?

Google Task Mate यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा ?

दोस्तों, अभी इस App की टेस्टिंग चल रही है। जब भी गूगल द्वारा टेस्टिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। ऐसे यूजर्स के लिए ओपन कर दिया जायेगा। लेकिन अभी तक गूगल ने यह जानकारी नहीं दी है की इसे सभी यूजर्स के लिए कब शुरू किया जायेगा।

निष्कर्ष:-

दोस्तों, उम्मीद है की Google Task Mate क्या है? गूगल टास्क मेट से पैसे कैसे कमाए? और Task Mate App को कैसे Join कर सकते है। और इसका Referral Code सभी के लिए है या नहीं है। के बारे में पूरी जानकारी दी है।

यदि आपके मन में Task Mate या task mate Referral Code किसी भी तरह का सवाल है तो आप Comments Box में पूछ सकते है। हम आपको जल्दी इसका Reply करेंगे।

About Sonu Singh

Hello friends, I am Sonu Singh, Author & Co-Founder of wekens. Talking about education, I am a graduate. I love to learn and learn about technical news, top story, history. I request you that you keep supporting us in this way and we will continue to provide new information for you. #wekens Team, Digital India, Jai Hind

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.