Windows 7 Ends of Life Support

Windows 7 Ends of Life Support: क्या करना चाहिये?

14 जनवरी, 2020 के बाद, Microsoft corporation ने windows 7 life cycle support का ends कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट कारपोरेशन ने अपने कर्मचारियों को windows 10 version का उत्पादन , upgrade और security रखने के लिए बोला  है। 

Microsoft ने कहा है की यदि आप 14 जनवरी, 2020 को समर्थन समाप्त होने के बाद windows 7 का उपयोग करना जारी रखते हैं, तो आपका PC अभी भी काम करेगा, लेकिन यह सुरक्षा जोखिमों के लिए अधिक असुरक्षित हो सकता है।

Windows 7 Ends of Life Support
latest news: Windows 7 Ends of Life Support

Windows 7 Ends of Life Support:  वर्तमान PC में Window 7 को window 10  में अपग्रेड करे।  

Microsoft corporation का कहना है की आप window 7 पीसी को पूर्ण लाइसेंस के साथ आवश्यकताओं के मुताबित upgrade कर सकते हैं। अगर आप window 10 का upgrade का लाभ उठाना चाहते है तो नवीनतम  हार्डवेयर क्षमताओं के साथ एक new PC पर जाने की सलाह देते हैं। window 7 को window 10 के साथ upgrade करने में ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए। क्योकि दोनों ही operating system सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट दवारा बनाया गया है। 

Windows 7 Ends of Life Support: क्या होगा अगर continue window 7 का उपयोग करें?

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है की आप window 7 का उपयोग करना जारी रख सकते हैं, लेकिन समर्थन समाप्त होते ही आपके PC की security अत्यधिक जोखिमों (Risk) भरा हो सकता है।  windows 7 operate तो होगा, लेकिन आप window 7  की सुरक्षा और गुणवत्ता (Quality) का अपडेट प्राप्त करना बंद कर देंगे। Microsoft corporation अब किसी भी समस्या के लिए विंडो 7 की technical support प्रदान नहीं करेगा।

window 7 on laptop
window 7 on laptop

Windows 7 Ends of Life Support: जनवरी 2020 के बाद भी windows 7 को activated किया जा सकता है?

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है की support समाप्त होने के बाद भी windows 7 को स्थापित और सक्रिय किया जा सकता है। लेकिन, security risks और virus से बचने के लिए, New PC के साथ Microsoft windows 10 में upgrade करने की सलाह देता है।

Read: How can use Google translate app in offline mode? 

Windows 7 Ends of Life Support: Windows 10 में Free update मिल सकता है?

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है की Microsoft 365 Business को खरीदकर उपयोगकर्ता अपने सभी पुराने विंडोज प्रो लइसेंस प्राप्त उपकरणों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपग्रेड कर सकते है।  Windows 7, 8, या 8.1 Pro License वाले उपयोगकर्ताओं के लिए Microsoft 365 free upgrade के साथ आता है। 

Windows 7 Ends of Life Support:  Windows 10 को कैसे अपडेट करें और डाउनलोड करें

Microsoft Store में वर्तमान में उपलब्ध किसी भी software के लिए, हम उस कंपनी की आधिकारिक website पर जाकर और वहाँ से windows 10 version download करने की पेशकश करते हैं।

windows 7 से window 10 में अपग्रेड करने के कई फायदे हैं। क्योंकि दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाए गए हैं अपग्रेड प्रक्रिया आसान है। इसका मतलब है कि आप विंडोज 10 में अपग्रेड करते समय कम से कम व्यवधान का अनुभव करेंगे। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिकांश कार्यक्रमों को विंडोज 10 पर भी काम करने के लिए अपडेट किया गया होगा, और लेआउट और इंटरफ़ेस विंडोज 7 के समान हैं, इसलिए आपको इसे नहीं ढूंढना चाहिए।

यदि आप विंडोज 10 में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो आप एक कॉपी खरीद सकते हैं, इंस्टॉलेशन फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं और प्रक्रिया शुरू करने के लिए इसे चला सकते हैं।

Read: How can use Google translate app in offline mode? 

About Sonu Singh

Hello friends, I am Sonu Singh, Author & Co-Founder of wekens. Talking about education, I am a graduate. I love to learn and learn about technical news, top story, history. I request you that you keep supporting us in this way and we will continue to provide new information for you. #wekens Team, Digital India, Jai Hind

7 thoughts on “Windows 7 Ends of Life Support”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.